loader

वृश्चिक राशि वर्षफल 2021

वृश्चिक राशि वर्षफल 2021

वृश्चिक राशि पर संपूर्ण वर्ष केतु का प्रभाव रहेगा इसलिए आप निरंतर चिंतनशील रहेंगे वह हर काम में तेजी दिखाएंगे अतः आवश्यक है कि अच्छे से विचार करने के बाद ही कोई कार्य करेंगे तो उत्तम सफलता के योग है। 

आईटी व  फाइनेंस से जुड़े लोगों का यह  वर्ष व्यवसायिक सफलता वाला रहेगा , वैवाहिक जीवन में निजी जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा परंतु भाग्य पक्ष इस वर्ष काफी प्रबल है फल स्वरुप उत्तम धन लाभ होगा व चल अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। 

वर्ष के शुरुआत से 21 फरवरी तक मंगल के अष्टम में 22 फरवरी से 12 अप्रैल तक सप्तम दृष्टि चंद्र लग्न पर पड़ने से धन आगम होता रहेगा विद्यार्थियों के अध्ययन हेतु अनुकूल माहौल रहेगा परंतु इस समय स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें ,

किसी भी काम को धैर्य पूर्वक करें अन्यथा चोट इत्यादि का योग है 2 जून से 19 जुलाई तक मंगल नीच राशि में स्थित रहेगा यह समय आपके मस्तिष्क व जीवन पर नकारात्मक असर डाल सकता है , इस काल में हनुमानजी की उपासना अधिक करें ताकि अरिष्ट की शांति हो सके। 

20 जुलाई से 5 सितंबर तक मंगल की स्वगृही दृष्टि रहेगी अतः पद प्रतिष्ठा व धन लाभ होगा , वाहन सुख  व कर्ज मुक्ति होगी 22 अक्टूबर से 4 दिसंबर तक मंगल व्यय भाव में स्थित रहेगा तथा खर्च में वृद्धि होगी विशेष रूप से साज सज्जा व स्त्री पर धन खर्च होगा। 

बेहतर आर्थिक प्रबंधन से आप आर्थिक तंगी से बच सकते हैं 5 दिसंबर के बाद मंगल वृश्चिक राशि में गोचर करेगा अतः परिस्थिति अनुकूल रहेगी वह जीवन में उत्साह का संचार होगा । 

Call Now