loader

कुम्भ राशि वर्षफल 2021

कुम्भ राशि वर्षफल 2021

वर्षभर शनि का द्वादश स्थान में रहने से शनि कि साढेसाती का प्रभाव रहने वाला है जिससे कि बिना संघर्ष के सफलता मिकना मुश्किल रहेगा पति/पत्नी में आपस में तनाव की स्थिति बन सकती है ।

6 अप्रैल से 13 सितंबर के मध्य मान सम्मान बढेगा, धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यों के अधिक मन लगेगा । 12 फरवरी से 13 अप्रैल के मध्य नेत्र पीड़ा, विघ्न-बाधा, स्वास्थ्य की हानि ध्यान रखें । 23 मई से 10 अक्टूबर तक का समय संघर्षपूर्ण रहेगा । जनवरी के महीने में कार्यक्षेत्र में उन्नति के संयोग हैं जीवन साथी के साथ महत्वपूर्ण समय बिताना सुख दयाक रहेगा ।

विद्यार्थी के लिये यह समय अच्छा है उच्च शिक्षा तथा आगे बढ़ने के लिए सही समय है, स्वास्थ्य की चिंता न करें । फरवरी का महीना राजयोग कारक रहेगा प्रमोशन मिकने के योग हैं वैवाहिक जीवन मे सफलता विद्यार्थों को परीक्षा में सफलता मिलने के पूर्ण योग है अच्छे से अपने तैयारी करें विदेश संबंधी योग बनेंगे समय अच्छा है उसका पूर्ण लाभ लें।

मार्च का समय भी ओर बेहतर रहने वाला है नोकरी / व्यापार करने वालों के लिये अच्छा समय है। क्रोध पर नियंत्रण रखें साथी के साथ मनमुटाव होने के योग हैं। अप्रैल मास में व्यपार को बढ़ाने का सही समय है, भाग्य बलवान होकर आपका पूर्ण साथ देगा , वेदश जाने के संयोग बनते हैं लाभ लें।

मई का महीना आपके घर सुख को लेकर आने वाला रहेगा व्यापार में उतार-चढ़ाव का समय रह सकता है, विद्यार्थी के लिये भी अच्छा समय है परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा शादीशुदा के लिये तनाव का समय रह सकता है 23 मई के बाद किसी भी क्षेत्र में कोई नया निवेश न करें घटा हो सकता है ।

जून के महीने में आत्मबल की कमी महसूस होगी। विद्यार्थी को मन अनुसार रिजल्ट मिलने के योग हैं स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय कष्ट कारक रह सकता है विशेष ध्यान दें । मानसिक चिन्ता से बचें। जुलाई व्यपार की दृष्टि से अच्छा समय है पूर्व के अटके काम पूर्ण होंगे किन्तु कार्यक्षेत्र में सतर्क रहें विश्वासघात मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं।परिवार में शांति रहेगी, विद्यार्थी के लिये भी अच्छा समय है परिश्रम से न डरें बृहस्पति वक्री हो जाएंगे तो सवास्थ्य की दृष्टि से सतर्क रहें यह नकारत्मकता को बढ़ावा देगा। अगस्त का महीना कुम्भ राशि के जातकों को करियर में ग्रोथ देगा।

किसी नई योजना का आरंभ किया जा सकता है वित्तीय स्थति में सुधार होगा रुक हुआ धन प्राप्त होगा गुप्त चिन्ताएं रहेंगी । सितम्बर का महीना कार्य में उन्नति देगा पराक्रम में वृद्धि होगी , प्रेम विवाह की इच्छा वाले इस समय अपने घर में बात कर सकते हैं। गुप्त चिन्ताएं रहेंगी , वैवाहिक जातक परिवार को बढ़ने पर विचार कर सकते हैं वैदेशिक सहयोग से लाभ अवश्य लें । अक्टूबर मास में व्यापारी वर्ग को सचेत रहना होगा ईमानदारी से काम करना लाभ देगा, वैवाहिक जीवन में मतभेद रहेगा प्रेमी युगल भी ध्यान रखें पूर्व का निवेश लाभ देगा यदि कुछ नया निवेश करना है तो पूरी तरह से देख भाल के करें।

नवम्बर का महीना व्यापार की दृष्टि से अच्छा रह सकता है काम में नया विस्तार व उन्नति मिलेगी। साथी के साथ धैर्य व संयम के साथ रहें सेहत को लेकर तनाव न रखें । दिसम्बर का महीना कुम्भ राशि वाले जातकों को करियर में उन्नति देगा धन लाभ के प्रबल संयोग है प्रेमी जन समय का सदुपयोग करेंगे व साथ भ्रमण के योग बन सकता है । वैवाहिक जीवन में थोड़ा संघर्ष रहेगा स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा समय है । अधिक चिंता में न रहें ।

उपाय ● नित्य शिव अभिषेक करें और ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें । ● पीपल के वृक्ष पर जल देवें। ● जन्मदिवस पर अथवा 7 शनिवार अंध विद्यालय / कुष्ठ रोगियों को दवा,अन्ना, वस्त्र आदि का दासंकल्प सहित करें ।

– डॉ. वी के शास्त्री –

Call Now